अमिताभ बच्चन के लिए जया बच्चन कैसे बनी लेडी लक। 46 साल पूरे हुए शादी के

मुंबई: अमिताभ और जया बच्चन की शादी के 46 साल पूरे हो चुके है। कहा जाता है की जया बच्चन अमिताभ की ज़िंदगी में लेडी लक बन कर आयी और अमिताभ बच्चन उन बुलंदियों को छू गए जिसको छूने के लिए लोग तमाम कोशिशे करते है। इंसान के जीवन में लेडी लक को बहुत अहमियत दी जाती है। जिसके जीवन में समस्या है वो अगर शादी कर लेता है और उसका लेडी लक साथ दे जाए तो उसकी समस्यों का अंत निश्चित है। ऐसा अमिताभ बच्चन के केस में देखा और समझा जा सकता है।
जब अमिताभ बच्चन की सभी फिल्में फ्लॉप हो चुकी थी। 
उस वक़्त का दौर था जब अमिताभ बच्चन की एक से बढ़कर एक फिल्म फ्लॉप हो चुकी थी।  उस समय राजेश खन्ना सुपर स्टार हुआ करते थे। और अमिताभ बच्चन इंडस्ट्री में हिट फिल्मे नहीं दे पा  रहे थे। उसी समय अमिताभ की फिल्म जंजीर आयी जो ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म रही वही से अमिताभ को उनके करियर की उड़ान मिली। इसी फिल्म के दौरान अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने आज से  46 साल पहले शादी की थी।
बेटे अभिषेक बच्चन ने क्या कहा इस खास मौके पर
अभिषेक बच्चन ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए कहा “हैप्पी एनिवर्सरी टू परेंटल्स” आप दोनों को ढेर सारा प्यार।  उन्हों ने इस खास मौके पर बधाई देते हुए ये पोस्ट किया।

 

View this post on Instagram

 

Happy Anniversary to the parentals! Love you both eternally. #46andcounting

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan) on

शुरुआती दिनों में जब अमिताभ बच्चन बहुत संघर्ष कर रहे थे उस समय जया बच्चन अपने करियर की ऊंचाइयां छू रहीं थी. अमिताभ के साथ कोई भी एक्ट्रेस फिल्म करने को तैयार नहीं थी तब जया उनके साथ फिल्म करने के लिए तैयार हो गई. दोनों को पहली बार ‘बंशी बिरजू’ में साथ देखा गया था, जिसके बाद से अमिताभ बच्चन की जिंदगी बदल गई. फिर इन दोनों ने ‘अभिमान’, ‘शोले’ और ‘सिलसिला’ जैसी फिल्में साथ में की. जया बच्चन के साथ करियर की सफलता को देखने के बाद अमिताभ बच्चन ने उनसे शादी का फैसला किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.