श्रीलंका में सीरियल बम धमाका, 3 चर्च और 2 होटल में धमाका।

कोलंबो: ईस्टर (Easter 2019) के मौके पर श्रीलंका (Sri Lanka) में सीरियल धमाके (Serial blasts) हुए हैं. श्रीलंका पुलिस की ओर जारी बयान में कहा गया है कि अबतक छह जगहों पर धमाके की सूचना मिली है.  बताया जा रहा है कोलंबो के 3 चर्च में धमाके हुए हैं. इसके अलावा 2 होटल में भी विस्फोट हुआ है. श्रीलंका की मीडिया के हवाले से न्यूज एजेंसी ANI का कहना है कि इस धमाके में 49 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है और 200 से ज्यादा लोग घायल हैं. पुलिस का मानना है कि घायलों की संख्या बढ़ सकती हैं. ये धमाके उस वक्त हुए जब चर्च में ईस्टर के मौके पर प्रार्थना सभा चल रही थी.

धमाके के बाद पूरे शहर में अफरातफरी का माहौल बना हुआ है. एंबुलेंस की मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए भारी संख्या में सुरक्षबल सड़कों और घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.

श्रीलंका पुलिस के प्रवक्ता रुवान गुनाशेखरा (Ruwan Gunasekera) ने बताया कि सुबह करीब 8:45 बजे चर्च में धमाके की पहली खबर मिली. यह धमाका कोलंबो के कोच्चिकाडे इलाके में स्थित सेंट एंटोनी चर्च में हुई थी. धमाके के वक्त चर्च में मौजूद कुछ लोगों ने फेसबुक पर धमाके की सूचना दी और मदद की गुहार लगाई. इसके बाद पुलिस और स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुट गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published.